आज 3 बजे इंटर रिजल्ट होगा जारी|| यहाँ से देख पाएंगे रिजल्ट सबसे पहले

बहुत दिनों के बाद आप सभी लोगो का इंतेज़ार का घड़ी समाप्त होने वाला है।आप सभी लोगो को बता दे कि बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट आज जारी किया जाएगा। सभी लोग इस वेबसाइट को चेक करते रहे ।

आज कब तक आएगा रिजल्ट :- आप सभी लोगो को बहुत दिन से एक बात सताए जा रहा था कि इंटर का रिजल्ट कब तक आएगा । अब हम आपको बता दे कि आप सभी लोगो का इंतज़ार का घड़ी समाप्त हो गया है। इंटर रिजल्ट को लेकर बिहार बोर्ड की तरफ से एक बहुत बड़ी जानकारी twitter के जरिए दिया गया है। आपको बता दे कि बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा का रिजल्ट आज 03:00 P.M में जारी कर दिया जाएगा। सभी लोग 3 बजे के बाद अपना अपना रिजल्ट इसी वेबसाइट पर सबसे पहले देख पाएंगे। जैसा की आपलोगो को पता है कि जब भी बिहार बोर्ड अपना रिजल्ट जारी करता है तो बिहार बोर्ड का official वेबसाइट बहुत ही slow हो जाता है ,जिससे छात्र काफी ज्यादा परेशान होते है ,और उनको अपना रिजल्ट देखने के लिए 5 से 6 घंटे इंतेज़ार करना पड़ता है।

कहाँ से जारी होगा रिजल्ट :- बिहार बोर्ड से मिले जानकारी के अनुसार इस वर्ष इंटर परीक्षा का रिजल्ट शिक्षा विभाग कार्यालय से जारी किया जाएगा। इस बार शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी के द्वारा आनंद किशोर की उपस्थिति में रिजल्ट जारी किया जाएगा। हालांकि बात करे विगत वर्षों की तो प्रत्येक वर्ष बिहार बोर्ड कार्यालय से रिजल्ट जारी किया जाता था।

जाने कैसा होगा रिजल्ट :- आप सभी लोगो को बता दे कि पिछले वर्ष के अपेक्षा यानी 2020 के मुकाबले में इस वर्ष का रिजल्ट काफी बेहतर होगा। अगर हम बात करे Commerce की तो इस बार टॉपर के लिए सिमुतल्ला नही जाना जाएगा। इस बार टॉपर की बाज़ी कोई और ही मार रहा है। और जहाँ तक बात आती है लड़कियों की तो इस बार के रिजल्ट में Arts और Science स्ट्रीम में लड़कियों का ही दबदबा बना रहेगा। जैसा कि वर्ष 2020 के परीक्षा में लड़कियो का दबदबा था ,ठीक उसी प्रकार 2021 में भी वही होने वाला है।

सबसे पहले कहाँ पर देख सकते है रिजल्ट :- जब रिजल्ट जारी किया जाता है ,तो उस समय 20 लाख के ऊपर user एक ही बार बिहार बोर्ड के वेबसाइट पर रिजल्ट चेक करने लगते है ,जिससे बिहार बोर्ड का साइट क्रैश हो जाता है ,और वो बहुत ही slow हो जाता है। जिससे छात्र अपना रिजल्ट नही देख पाते है । उनको रिजल्ट देखने के लिए कम से कम 5 – 6 घंटे इंतेज़ार करना पड़ता है। इस फिर किसी Cyber में जाना पड़ता है। इसलिए आप सभी लोगो के लिए इसी वेबसाइट पर नीचे रिजल्ट देखने का Direct Link प्रोवाइड कर दिया गया है। जिससे आपको कोई भी परेशान न हो और सबसे पहले आसानी पूर्वक अपना रिजल्ट देख पाए।

12th inter ResultCheck
downlod Result ( Server 1 )CLICK
Server 2 CLICK
Server 3 CLICK

ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करके सभी लोग अपना रिजल्ट देख सकते है । ऊपर 2- 3 लिंक आपको दिया गया है। 3 में से किसी एक लिंक पर क्लिक करके आप अपना रिजल्ट आसानी पूर्वक देख सकते है। और इस वेबसाइट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करिए ताकि जो लोग भी अपना रिजल्ट नही देख पा रहे है , वो अपना रिजल्ट आसानी पूर्वक देख पाए।

error: Content is protected !!
Scroll to Top