Odisha Train Accident Live : ओडिशा ट्रेन हादसा का क्या है वजह , कैसे हुआ इतना बड़ा हादसा , जाने इसके पीछे की पूरी जानकारी

Odisha Train Accident Live | Odisha Train Accident News Today

Odisha Train Accident Live : शुक्रवार को ओडिशा के बालासोर मे बहनागा रेलवे स्टेशन के पास एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। जिसमे तीन ट्रेने आपस में टकरा गई , जिसमे से दो पेसेंजर ट्रेन  और एक माल गाड़ी थी। जिससे इस हादसों मे 288 यात्री से ज्यादा की मृत्यु हो गई और 900 के यात्री घायल हुए है। राहत और बचाव कार्य अभी भी जारी है। मौके पे NDRF, SDRF, Railway और लोकल पुलिस ने पहुँच कर बचाव कार्य शुरू कर दिया। घटना कैसे हुई ? इसका पता नही लगाया जा सका लेकिन मामले की जाँच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। बताया जा रहा है कि एक ट्रेन के पटरी से उतर जाने से ये हादसा हुआ है। घायल को अस्पताल मे भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज चल रहा है।

Odisha Train Accident Live

 

मौके पर पहुचकर जाएजा लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

ओडिशा ट्रेन हादसे के बाद ही प्रधानमंत्री पुरा जायजा ले रहे है। वो पीड़ितों से मिलने अस्पताल गये उसके बाद घटना वाली जगह का भी जायजा लिया। ओडिशा रवाना होने से पहले दिल्ली मे प्रधानमंत्री ने एक उच्चस्तरीय बैठक की हादसो के जानकारी दी। हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक केंद्र मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और उत्तर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी हादसे वाली जगह पर जाकर जायजा लिया और बचाव कार्य में हर संभव मदद का वादा किया। घायलों और मृतको के लिए मुआवजा का ऐलान किया। मृतको की 10 लाख का मुआवजा मिलेगा और घायलों को 5 लाख मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले घायलों से मिलेंगे उसके हादसे वाली जगह जायेंगे हालात का जायजा लेने।

Odisha Train Accident Live

जाने कैसे हुआ था ओडिशा ट्रेन हादसा

Odisha Train Accident Live : शुक्रवार को ओडिशा के बलासोर मे बहनागा रेलवे स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतर गयी जिसकी वजह से एक भयानक हादसा हुआ , जिसमे 288 लोगो ने अपनी जान गवा दी। कोरोमंडल एक्सप्रेस तेज गति से चल रही थीऔर अचानक हादसे में 15 बोगी पटरी से उतर गयी और पास मे दूसरे ट्रैक पे मालगाड़ी के उपर जाकर चढ़ गई ।  7 बोगियां पूरी तरह पलट गई हैं , कई लोगों के बोगी के अंदर फंसे होने की बात कही जा रही है और तीसरे ट्रैक पे बंगलोर हावड़ा सुपरफास्ट गुजर रही थी जिसके आखिरी के दो डब्बे कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा और बड़ा हादसा हो गया।
कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से कैसे उतरी इसकी जानकारी अभी तक नही पता चल पाया है। उसके लिए रेलवे ने एक उच्चस्तरीय कमेटी गठित की है जो हादसे की जाँच करेंगे और पता लगाएंगे।

Odisha Train Accident LiveOdisha Train Accident LiveOdisha Train Accident Live

कोरोमंडल एक्सप्रेस हादसे की 288 लोगो ने अपनी जान गवां दी और 900 के करीब घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा ये पिछले 15 वर्ष मे सबसे खराब ट्रेन हादसा है। पिछले 16 महीनों में ये दूसरा हादसा है। जिसमे 288 लोगो ने अपनी जान गवा दी है। इतनी बड़ी संख्या में मृत्यु ट्रेन हादसे मे पिछले 15 सालों में नही हुई थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top