Download Bihar Board Inter Exam Routine 2023 : बिहार बोर्ड इंटर का परीक्षा कैलेंडर हुआ जरी , जल्द करे डाउनलोड

Download Bihar Board Inter Exam Routine 2023 | Bihar Board Inter Exam Routine 2023 | Bihar Board Class 12th Routine Download

Download Bihar Board Inter Exam Routine 2023 : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा कक्षा 12वीं के Sent Up Exam का आयोजन कुछ दिनों पहले किया गया था । इसी बीच बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा सभी छात्रों के लिए एक और खुशखबरी दे दिया गया , आपको बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा कक्षा 12वीं का रूटीन जारी कर दिया गया है। आज बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के ChairMan आनंद किशोर Press Confrence बुलाकर इसकी जानकारी दी । आपको बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा जारी किए गए टाइम टेबल के अनुसार Inter का परीक्षा 01 फरवरी से लिया जाएगा। इससे संबंधित विशेष जानकारी नीचे दी गई है , तथा नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से अपने रूटीन को भी डाउनलोड लर सकते है ।

 

Post Name  Download Bihar Board Inter Exam Routine 2023
Class  12th 
Type  Exam Routine 
Exam Date  01 Feb 2023 
Exam Last Date  11 Feb 2023 
Official Website biharboardonline.bihar.gov.in
Join Our  Whatsapp Click Here
Released By Bihar School Examination Board
Session  2023 

BIhar Board Class 12th exam Routine Download

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा कक्षा 12वीं का परीक्षा आयोजन 01 फरवरी से लिया जाएगा। यह परीक्षा 11 फरवरी तक चलेगी  इस परीक्षा के लिए छात्रों को 3 घंटे का समय दिया गया है , तथा सभी परीक्षार्थी को 15 मिनट का समय दिया जाएगा । जिसमें वह अपना प्रश्न पत्र पढ़ सकते हैं , अर्थात परीक्षार्थी को 3 घंटे 15 मिनट का समय परीक्षा के लिए दिया जाएगा ।

Bihar Board Matric Dummy AdmitCard 2023 Download | Download Bseb 10th Dummy AdmitCard 2023

Download Bihar Board Inter Exam Routine 2023Download Bihar Board Inter Exam Routine 2023Download Bihar Board Inter Exam Routine 2023

Bihar Board Inter Exam Time Table 2023

आपको बता दे की कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटर वार्षिक परीक्षा 2023 का आयोजन 01 फरवरी से लिया जाएगा। इसकी जानकारी खुद बिहार बोर्ड के chair man आनंद किशोर ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए  बिहार बोर्ड के Social Media अकाउंट पर साझा किया है ।  नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आप इस टाइम टेबल को डाउनलोड करें और इसे अपने दोस्तों में ज्यादा से ज्यादा साझा करें।

Download Bihar Board Matric Exam Routine 2023: मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2023 का परीक्षा कैलेंडर जरी , जल्द करे डाउनलोड

  • सभी पालियों में 15 मिनट का आरम्भिक समय परीक्षार्थी को प्रश्नों को पढ़ने व समझने के लिए दिया गया है। पूर्व की भांति स्पॉस्टिक (Spastic) दृष्टिबाधित एवं वैसे दिव्यांग परीक्षार्थी जो स्वयं लिखने में असमर्थ है, को समिति द्वारा लेखक रखने की अनुमति दी जाएगी। ऐसे परीक्षार्थियों को परीक्षा के लिए निर्धारित समय में 20 मिनट प्रति घंटा अतिरिक्त समय क्षतिपूर्ति के रूप में दिया जाएगा।
  • दृष्टिबाधित परीक्षार्थियों के लिए पूर्व की भांति विज्ञान के स्थान पर संगीत एवं गणित के स्थान पर गृह विज्ञान विषय की परीक्षा पुराने पाठ्यक्रम के आधार पर केवल प्रथम पाली में पूर्ववत् ली जाएगी, जिसका परीक्षा कार्यक्रम निम्नवत् है

 

Important link 

Post Name  Download Bihar Board Inter Exam Routine 2023
Class  12th 
Exam Start Date 01 Feb 2023 
Download Exam Routine  Download 
Join Our  Whatsapp Click Here
Official Website  biharboardonline.bihar.gov.in
Released By  Bseb 
Download Class 10th Exam Routine  Download 
Download Board Preparation App  Download 

3 thoughts on “Download Bihar Board Inter Exam Routine 2023 : बिहार बोर्ड इंटर का परीक्षा कैलेंडर हुआ जरी , जल्द करे डाउनलोड”

  1. Pingback: Download Bihar Board Matric Exam Routine 2023

  2. Pingback: Download Bihar Board Inter Practical Exam 2023

  3. Pingback: Download Bihar Board Matric Exam AdmitCard 2023

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top