Lockdown के बाद फिर खुलेगा विवि का पोर्टल : BRABU

BRA Bihar University Current News

बीआरए(बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर )बिहार विश्वविद्यालय के स्नातक पार्ट वन में दाखिले के लिए फिर से पोर्टल खुलेगा। लॉकडाउन खत्म होने के साथ ही पोर्टल खोला जाएगा।
छात्र विवि की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। छात्र कल्याण अध्यक्ष डॉ. अभय कुमार सिंह ने कहा कि अभी एक जून तक लॉकडाउन है। अगर लॉकडाउन का date आगे नही बढ़ाया गया तो तो कुलपति के आदेश पर फिर से पोर्टल खोला जाएगा। पिछले बार कोरोना संक्रमण बढ़ने पर पोर्टल बंद कर दिया गया था।

Number Of Sheet in BRA Bihar University

स्नातक पार्ट वन में दाखिले के लिए अभी काफी आवेदन आए हैं। 42 अंगीभूत कॉलेज समेत 78 कॉलेजों में इस साल स्नातक में नामांकन होना है। इन कॉलेजों में तकरीबन डेढ़ लाख सीटें हैं जबकि अभी 80 हजार आवेदन ही विवि के 6 जिलों में नामांकन के लिए आए हैं। इनमें भी कई छात्रों ने आवेदन तो कर दिया है। लेकिन शुल्क जमा नहीं किए हैं। विवि के अनुसार सीबीएसई 12वीं की परीक्षा अभी लटकी है। लेकिन बिहार बोर्ड के हजारों छात्र- छात्राएं रिजल्ट आने के बाद से बैठे हैं। इन छात्रों का पहले रिजल्ट आने के बाद भी कोई लाभ नहीं हुआ। लॉकडाउन के बाद सीबीएसई द्वारा 12वीं की परीक्षा को लेकर भी कुछ फैसला होगा। इसे देखते हुए अगले माह पोर्टल खोलने पर निर्णय होगा।

अगले सप्ताह (2 जून) से खुलेगी विवि कार्यालय

एक माह की छुट्टी के बाद अगले सप्ताह से बीआरए बिहार विश्वविद्यालय कार्यालय खुल जाएगा। विवि प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। कार्यालय की अच्छे तरीके से साफ-सफाई के साथ ही सेनेटाइज कराने के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि कार्यालय कर्मियों की कितनी क्षमता के साथ खुलेंगे, इसका निर्णय सरकार की गाइडलाइन के आधार पर होगा। विश्वविद्यालय बंद होने से छात्रों के सभी आवश्यक कार्य ठप पड़े हैं। कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद लॉकडाउन के कारण राजभवन ने गर्मी छुट्टी कर दी थी।

31 मई तक गर्मी छुट्टी है। 1 जून तक अभी लॉकडाउन है। कुलसचिव डॉ. आरके ठाकुर ने कहा कि सरकार की गाइडलाइन के तहत अगले सप्ताह से विवि कार्यालय में कामकाज होगा। कार्यालय को सेनेटाइज कराने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का असर भी कम हुआ है। गर्मी छुट्टी भी खत्म हो जाएगी, ऐसे में ऑनलाइन क्लास भी फिर से शुरू हो जाएगी। फिलहाल अभी ऑनलाइन क्लास ही होंगे। स्नातक और पीजी दोनों कोर्स की क्लास शुरू करने का आदेश विवि ने दिया था। लेकिन, गर्मी की छुट्टी घोषित होने से पढ़ाई बंद हो गई।


इसी प्रकार क खबरों को जानने के लिए हमारे दिए गए प्लेटफार्म से जुड़े |

join our Telegram GroupJoin Now
join our whatsapp GroupJoin Now
error: Content is protected !!
Scroll to Top