Bihar Karyapalak Sahayak Vacancy On 8000 Sheets

Bihar Karyapalak Sahayak Vacancy On 8000 Sheets || Bihar Karyapalak Shayak Bharti 2021

Bihar Karyapalak Sahayak Vacancy 2021 : राज्य के पंचायतों के लिए 8000 कार्यपालक सहायक बहाल होंगे। इनकी बहाली बेल्ट्रॉन के माध्यम से होगी। सोमवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित सहयोग कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने यह जानकारी दी।

मंत्री ने कहा कि पंचायतों को मजबूत व सुदृढ़ बनाया जाएगा। बिहार सरकार प्रत्येक पंचायत में पंचायत सरकार भवन बनाएगी। पंचायतों में आरटीपीएस काउंटर खोलना है, जिससे आमलोगों को प्रखण्ड मुख्यालय जाने की जरूरत नहीं होगी। विभाग के द्वारा अब तक 7600 पंचायत कार्यपालक सहायक की नियुक्ति की गई है। प्रत्येक पंचायत में एक-एक और कार्यपालक सहायक बहाल होंगे। बेल्ट्रॉन के माध्यम से इनको रखा जाएगा। परीक्षा देकर पंचायत कार्यपालक सहायकों की बहाली होगी। एक सवाल में राजद पर कहा कि वह पार्टी अक्षम हो गई है। राजद में नेता, नीति और नेतृत्व का घोर अभाव है।

Karyapalak Sahayal Bharti 2021

वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज बबलू ने कहा कि तेजप्रताप प्रतिभा सम्पन्न हैं। राजद को इनकी प्रतिभा का लाभ उठाना चाहिए। तेजस्वी पर तंज कसा कि जो व्यक्ति परिवार में प्रतिभा का सम्मान नहीं कर सकते वो राज्य का क्या भला कर सकते हैं? आमजनों से अपील है कि वृक्ष को न काटें। पर्यावरण को संतुलित रखने के लिए वृक्ष लगाना अतिआवश्यक है। विभाग के द्वारा बड़े पैमाने पर नदियों के किनारे वृक्ष लगाने का काम शुरू हुआ है। सहयोग कार्यक्रम में फुलवारीशरीफ के राजेश कुमार, बेगूसराय के हितेश कुमार, खगड़िया के चंदन कुमार, मधुबनी के दीपक कुमार, चिड़ैयाटांड़ पटना के मनोज कुमार, हरनौत के अभिराम कुमार सिंह ने अपनी शिकायत रखी, जिसका निबटारा दोनों मंत्रियों ने किया।

Details Of Bihar Karyapalak Sahayak Vacancy 2021

Organisation Bihar Panchayati Raj Vibhag
Recruitment Name Bihar Karyapalak Sahayak Vaccancy
Total Vacancy 8000
Recived Application By Beltron
Official Website Click Here
Eligibility 12th Pass

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top