Bihar Board Class 10th-12th Scholarship 2020-21 || जाने कब तक आएगा राशि

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से कक्षा 10वीं एवं 12वीं परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण सभी विद्यार्थी को योजना के अंतर्गत स्कॉलरशिप की राशि दी जाती है लेकिन वर्ष 2020 परीक्षा में उतीर्ण हुए छात्र – छात्राओं की राशि एवं 2021 परीक्षा में उतीर्ण हुए छात्र – छात्राओं की राशि अभी तक छात्रों के पास नहीं पहुंची है। ऐसे में 2020 बैच के सभी छात्र – छात्राओं का कहना है कि अब तक 2021 परीक्षा रिजल्ट के लिए schalorship की राशि आ जानी चाहिए थी ,लेकिन अभी तक 2020 वालो का ही स्कॉलरशिप राशि नहीं आया है। लोग फेसबुक टि्वटर के जरिए इस बात की मांग किए लेकिन इसका कोई भी फायदा नहीं हुआ।

कब तक आएगा स्कॉलरशिप की राशि

विभाग के द्वारा यह दावा किया जा रहा है कि बहुत सारी छात्रों का पैसा उनके अकाउंट में चला गया है लेकिन यह सब झूठी बातें हैं क्योंकि अभी तक किसी के अकाउंट में भी पैसा नहीं आया है और जब तक यह कोरोना महामारी है तब तक पैसा आने की कोई भी उम्मीद नहीं है , क्योंकि सभी विभागीय स्तर के अधिकारी इस विश्वव्यापी कोरोना पर ध्यान दे रहे हैं और बच्चे इस बात से भ्रमित हो रहे हैं की बहुत लोगो का पैसा आ चुका है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दूं कि जुलाई या अगस्त महीने में वर्ष 2020 वाले छात्रों का स्कॉलरशिप राशि भेजा जाएगा और उसके एक दो महीने बाद यानि नवंबर तक वर्ष 2021 वालों का स्कॉलरशिप राशि जारी किया जाएगा ।इससे पहले स्कॉलरशिप राशि आने की कोई उम्मीद नहीं है।

अपने Application का Status कैसे देखें

बहुत सारे छात्र ऐसे भी हैं जिनको अपना स्कॉलरशिप राशि का Status जांच करने नहीं आता है तो आप नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आप अपने स्कॉलरशिप राशि की Direct जांच कर सकते हैं और अपने अकाउंट का सत्यापन कर सकते हैं।

Check Your Scholarship Payment
Class 10th Student 2020 Check
Class 12th Student 2020 Check

आपको ऊपर दिए गए फ़ोटो के जैसा अगर लिखा आ रहा है तो आप समझ सकए है कि आपका पैसा जुलाई ,अगस्त तक आ जायेगा । क्योकि अगर आपका इस प्रकार लिखा आ रहा है ,इसका मतलब है कि आपके aaplication का सत्यापन प्रत्येक स्तर से हो चुका है और अब सिर्फ आपका स्कॉलरशिप राशि आना शेष है।

अगर आपका एप्लीकेशन का Status कुछ और लिखा आ रहा है, तो इसका मतलब है कि आपके एप्लीकेशन में कुछ सुधार करने की आवश्यकता है। और आप किसी साइबर में जाकर अपने Applcation का सुधार निश्चित समय सीमा के अंदर करवा ले।

  किसी भी News का UPDATE सबसे पहले पाने के लिए हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़े।

Join Our Whatsapp Group Join Now
join our Telegram Group Join Now
join our Youtube Channel Join Now
join our Instagram Page Join Now
join our facebook page Join Now



error: Content is protected !!
Scroll to Top