Bihar Board 10th – 12th Exam Form Update : जल्दी देखे

Bihar Board Inter – Matric Exam Form Online Apply Update || BSEB 10th – 12th Exam Form

Bihar Board Matric Exam Form Online Apply 2022

 

Bihar Board Matric Exam Form 2022 : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति कि तरफ से सभी छात्ररों को ध्यान में रखते हुए एक बहुत ही बड़ा निर्णय लिया है | बिहार बोर्ड मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने की तिथि को आगे बढ़ा दिया है। इस संबंध में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि विलंब शुल्क के साथ यह फॉर्म दो और तीन नवंबर को भी भरा जाएगा।  मैट्रिक का फॉर्म भरने के लिए http://secondary.biharboardonline.com पर लॉगिन करना होगा। साथ ही  यदि किसी विद्यार्थी के जारी मूल रजिस्ट्रेशन कार्ड में अंकित उनके नाम, माता-पिता के नाम की स्पेलिंग, फोटो, जन्म तिथि, जाति, धर्म, राष्ट्रीयता, लिंग, विषय परीक्षा का माध्यम से संबंधित त्रुटि रह गई है तो उसमें संबंधित संस्थान के प्रधान द्वारा समिति के पोर्टल पर ऑनलाइन सुधार किया जाएगा। इसके बाद ही संशोधित रजिस्ट्रेशन की विवरणी के आधार पर परीक्षा फॉर्म भरा जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने या परीक्षा शुल्क जमा करने में किसी प्रकार की असुविधा होने पर मैट्रिक के हेल्पलाइन नंबर 0612-2232074, 2232257 और 2232239 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Bihar Board Inter Exam Form 2022 : बिहार बोर्ड इंटर वार्षिक परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने की तिथि को आगे बढ़ा दिया है। इस संबंध में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि विलंब शुल्क के साथ यह फॉर्म दो और तीन नवंबर को भी भरा जाएगा। इंटर परीक्षा फॉर्म भरने के लिए inter22.biharboardonline.com पर लॉगिन करना होगा। यदि किसी विद्यार्थी के जारी मूल रजिस्ट्रेशन कार्ड में अंकित उनके नाम, माता-पिता के नाम की स्पेलिंग, फोटो, जन्म तिथि, जाति, धर्म, राष्ट्रीयता, लिंग, विषय परीक्षा का माध्यम से संबंधित त्रुटि रह गई है तो उसमें संबंधित संस्थान के प्रधान द्वारा समिति के पोर्टल पर ऑनलाइन सुधार किया जाएगा। इसके बाद ही संशोधित रजिस्ट्रेशन की विवरणी के आधार पर परीक्षा फॉर्म भरा जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने या परीक्षा शुल्क जमा करने में किसी प्रकार की असुविधा होने पर इंटर के हेल्पलाइन नंबर 0612-2230039 और 2235161 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Matric Exam Form Online Apply Click Here
Inter Exam Form Online Apply Click Here
Official Website Click Here
Download Notification Click Here
Join Our Telegram Click Here


वैसे छात्र जो 2022 में Matric या Inter का परीक्षा देने वाले है वो निचे दिए  App को आवश्य Install करे | Click On This Image 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top