Adani Group Shares Update 2023 : अडानी ग्रुप के 100 अरब डॉलर के बड़े नुकसान से भारतीय बाजार प्रभावित नहीं ,जानिए क्या है वजह

Adani Group Shares Update 2023 | Adani Group Stocks Update 2023

Adani Group Shares Update 2023 : भारतीय शेयर बाजार के अहम सूचकांक पिछले साल यानी की 2022 की अपेक्षा मौजूदा साल 2023 तक 2.5 फ़ीसदी ऊपर है। हालांकि इसी बीच अमेरिकी शेयर बाजार में 4 फ़ीसदी की गिरावट दर्ज हुई है। लेकिन वर्तमान समय में भी बाजार में गिरावट आने का खतरा मंडरा रहा है।

भारत के सबसे बड़े समूह में आने वाला अडानी ग्रुप के शेयरों में पिछले महीने जब बड़ी गिरावट होना चालू हुआ तो ऐसे में बाजार से 100 अरब डॉलर निकल गए । कुछ जानकारों की माने तो उन्हें इस बात की फिक्र हो रही थी कि , अडानी ग्रुप के शेयरों के गिरने से देश का कैपिटल मार्केट और अर्थव्यवस्था में भी गिरावट आने की संभावना है।

Join Our Telegram Click Here
Join Our  Whatsapp Click Here

अगर ऐसा हुआ तो ये केवल भारत के लिए ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए एक बेहद बुरा परिणाम होगा। भारतीय अर्थव्यवस्था ने हाल में ही ब्रिटेन को मात देते हुए दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में सामने आई है।

Reliance Foundation Scholarship 2023 : अब पाए 6 लाख तक की स्कॉलरशिप , जाने पूरी प्रक्रिया

पड़ोसी देश चीन के अलावा सिर्फ भारतीय अर्थव्यवस्था ही ऐसी है जिसकी ग्रोथ बढ़ रही है , लेकिन ये भी कहा जा सकता है कि भारतीय बाजार से गिरावट का सिलसिला अभी खत्म नहीं हुआ है।

अडानी के शेयरों में जबरदस्त रूप से गिरावट आने के बावजूद पिछले हफ्ते भारतीय शेयर बाजार में कोई खास असर नहीं देखने को मिला है।अब ये तो आने वाले समय में ही पता लग सकेगा कि भारतीय शेयर बाजार में गिरावट आती है

 

क्या कहती है हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट

Adani Group Shares Update 2023 : हिंडाडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट की माने तो गौतम अडानी की कंपनियों में 10 लाख करोड़ से ज्यादा का नुकसान दर्ज हुआ है।अनी ग्रुप की कंपनियों का मार्केट कैप 100 अरब डॉलर से ज्यादा घट चुका है। शेयर बाजार के कई एक्सपर्ट के दावे अनुसार गौतम अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर में मंदी भारत की कैपिटल मार्केट और भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए काफी गलत परिणाम देने वाली साबित हो सकती है।

 

1 thought on “Adani Group Shares Update 2023 : अडानी ग्रुप के 100 अरब डॉलर के बड़े नुकसान से भारतीय बाजार प्रभावित नहीं ,जानिए क्या है वजह”

  1. Pingback: BSNL Recharge Plan Update 2023 : BSNL सिम यूजर्स के लिए खुश खबरी महज इतने रुपए में रिचार्ज करें,पाए एक साल की वैलिडिटी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top